Best book for railway exam preparation in Hindi





 Railway Exam Book in Hindi 2021


ज्यादातर बच्चों का आईटीआई करने का मन इसलिए होता है क्योंकि वह रेलवे में जाना चाहते हैं पर यदि आप रेलवे में जाना चाहते हैं तो आपको आज से ही तैयारी करनी स्टार्ट कर देनी चाहिए आईटीआई आपकी एक चलती रहती है आपको दूसरे अपनी तैयारी पर फोकस करना पड़ेगा रेलवे कंपटीशन की तैयारी करने के लिए कम से कम 2 से 3 साल देने पड़ेंगे इसके लिए आपको आज बिजी रेलवे की तैयारी में लगना पड़ेगा आपको पता होना चाहिए कौन सी किताबों से आपको पढ़ना चाहिए कौन सी किताब जल्दी सफलता की किताबों की जानकारी काफी अभाव होता है इसीलिए मैं आपको कुछ किताबें बता रहा हूं जिनको आप आज ही परचेज करके इन किताबों से अपनी तैयारी स्टार्ट कर दीजिए जब आप आज से ही धीरे-धीरे तैयारी करना चालू करेंगे तो आपको काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा क्योंकि जब आपका आईटीआई कंप्लीट हो रहा होगा तभी आप की तैयारी भी पूरी हो जाएगी आपको पता होना चाहिए काफी भीड़ है आज सरकारी नौकरी की लाइन में इसीलिए आपको काफी लंबी तैयारी करनी पड़ सकती है आपको अपनी तैयारी करना पड़ेगा

यह मैं आपको कुछ किताबे बता रहा हूं जिनको आप आज से ही तैयारी करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं मेरा अपना अनुभव है मैं खुद सरकारी सेवा में हूं इसलिए मैं सिलेक्शन कर रहा हूं कि आप समय से तैयारी करिए वरना आप बहुत पीछे रह जाएंगे



Best book for Railway Group D Exam in Hindi 2021





RRB NTPC Books PDF 2021






RAILWAY GROUP D 2018 ALL PREVIOUS YEAR PAPERS

Comments

Popular posts from this blog

DSSSB VACANCY II dsssb vacancies II dsssb vacancy 2020 II

क्रषि व इसकी विधियां